गुरुग्राम में रिज वैली स्कूल ने अपने छात्रों के लिए लगाया वैक्सीनेशन कैम्प

गुरुग्राम : हरियाणा सरकार के सहयोग से गुरुग्राम स्थित रिज वैली स्कूल ने 8 जनवरी 2022 को स्कूल परिसर में छात्रों के लिए वक्सिनेशन कैम्प का आयोजन किया। रिज वैली स्कूल (15-18 वर्ष के बीच की आयु) के 120 छात्रों को स्कूल प्रबंधन और यूपीएचसी टीम की कड़ी निगरानी में कोवैक्सिन की डोज दी गई।
रिज वैली स्कूल की प्रिंसिपल निधि तिवारी ने कहा, “हम अपने बच्चों को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम यह भी मानते हैं कि स्कूल परिसर में छात्रों को वैक्सीन लगवाने से अन्य स्थानों की तुलना में संक्रमण की संभावना कम हो जाती है। अपने बच्चों का वैक्सीनेशन कराने के लिए माता-पिता का सहयोग निश्चित रूप से अंत में लड़ाई जीतने की दिशा में एक संकेत है।“
वैक्सीनेशन के लिए अपने स्लॉट बुक कराने के लिए छात्रों ने खुद को प्री-रजिस्टर किया। वैक्सीनेशन से संबंधित जटिलताओं जैसे संक्रमण, एलर्जी या किसी अन्य लक्षण से बचने के लिए, चिकित्सा विशेषज्ञों को भी शिविर स्थल पर तैनात किया गया था। स्कूल प्राधिकरण ने सभी आवश्यक कोविड-संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपेक्षित सहायता और सुविधाएं भी सुनिश्चित कीं। इस सराहनीय पहल में स्कूल के अधिकारियों ने अपने गैर-शिक्षण, सहायक कर्मचारियों के बच्चों को भी कोवैक्सिन का टीका लगवाने के लिए बुलाया।
वैक्सीनेशन के बाद 11वीं कक्षा की छात्र मायशा बागची ने कहा, “मुझसे स्कूल छूट जाये यह पसंद नहीं है और मुझे यह भी पता है कि वैक्सीन से मुझे, मेरे परिवार और मेरे दोस्तों की सुरक्षा होती है, इसलिए मैं अपने सभी दोस्तों और करीबी लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने का आग्रह करती हूं। ताकि हम एक स्वस्थ बायो-बबल बना सकें और जल्द ही अपने स्कूलों में वापस आ सकें।“
इसके अलावा, स्कूल प्रबंधन ने माता-पिता से वैक्सीनेशन के बाद अपने बच्चों पर कड़ी नजर रखने और अन्य माता-पिता को अपने बच्चों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने और महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया है।