नवीन गोयल के प्रयासों से फिर से खुला दाखिलों का पोर्टल !

-सेंकड़ों विद्यार्थियों को होगा इसका लाभ
गुरुग्राम : पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल के प्रयासों से उन हजारों विद्यार्थियों के चेहरों पर मुस्कान लौटी है, जो विद्यार्थी स्नातक कक्षाओं में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से चूक गए थे। विद्यार्थियों के साथ-साथ महाविद्यालयों के स्टाफ ने भी नवीन गोयल का इस सकारात्मक कार्य के लिए धन्यवाद भी किया है।
हरियाणा के महाविद्यालयों में दाखिला लेने के लिए पिछले कई वर्षों से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करके ही दाखिले की दौड़ में शामिल होना पड़ता है। इस बार किसी न किसी कारणवश प्रदेश में हजारों विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन करने से वंचित रह गए। दूसरी तरफ पोर्टल बंद होने से महाविद्यालयों में अनेकों सीटें खाली रह गई। विद्यार्थियों और महाविद्यालयों की मांग को गंभीरता से लेते हुए इस मुद्दे पर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने सकारात्मक रुख दिखाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह, शिक्षा मंत्री समेत उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। साथ ही मांग की गई कि छात्र हित में उच्चतर शिक्षा विभाग पोर्टल को एक बार फिर से खोला जाए, ताकि वंचित रहे विद्यार्थी दाखिलों के लिए आवेदन कर सकें। महाविद्यालयों से मिली जानकारी के आधार पर नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम समेत प्रदेश के महाविद्यालयों में स्नातक कक्षाओं की अनेक सीटें खाली हैं। अब पोर्टल खुल जाने के बाद इन सीटों को भी भरा जा सकेगा। इसका लाभ कालेज को भी होगा और विद्यार्थियों को भी।
कालेजों में सीटें खाली नहीं रहेंगी और विद्यार्थियों को अपनी पसंद के महाविद्यालयों में दाखिला मिल सकेगा। नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, शिक्षा मंत्री और उच्चाधिकारियों का पोर्टल को दुबारा से शुरू करने के लिए आभार जताया है। नवीन गोयल ने कहा कि शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है। इससे किसी को वंचित नहीं किया जा सकता। कई बार कुछ खामियां हो जाती हैं या किसी कारण से बच्चे दाखिला लेने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में सरकार का फर्ज बनता है कि विद्यार्थियों को मौका दिया जाए, ताकि वे अपनी पढ़ाई को जारी रख सकें। सरकार ने जिम्मेदारी के साथ इस मुद्दे पर अहम निर्णय लिया है।