नगर निगम के रिटायर्ड अधिकारी पर झूठे मुकदमें में फसाने की धमकी देकर “अवैध वसूली” का आरोप !

गुरूग्राम : साईबर सिटी गुरूग्राम में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि जबरन वसूली व झूठे मुकदमें में फसाने की धमकी देकर उनसे अवैध रूप से पैसे ऐंठे जा रहे हैं। इतना ही नही आरोपी पहले भी एक लाख पचास हजार रूपये ऐंठ चुका है और अब सीधे 20 लाख की मांग कर रहा है। हांलाकि इसकी शिकायत दंपति ने सैैक्टर 5 थाने में दे दी है लेकिन अभी तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवीण कुमार जोकि गुरूग्राम के सैक्टर 7 में रहता है। प्रवीण कुमार महावीर पुरा में कंस्ट्रक्शन कर रहा था। उसी के सामने अंबिका प्रसाद रहता है जोकि पहले नगर निगम गुरूग्राम में ही कार्यरत था, बताते है नगर निगम में धांधलीबाजी व अवैध वसूली के चलते निगम कमीशनर ने उसको नगर निगम से हटा दिया गया था। इतना होने के बाद ही आरोपी बाज नही आया और अब पीडित प्रवीण कुमार को तंग करने लगा। आरोपी ने पीडित प्रवीण कुमार को कहा कि मेरी मर्जी के बैगेर तुम यहां कंस्ट्रक्शन नही करा सकते, क्योंकि मै एम सी जी से रिटायर हूं व मेरी अभी भी उच्च अधिकारियों से जान पहचान है। यदि मेरे हिसाब से कार्य नही किया तो मैं तुम्हारा काम बंद करा दूंगा। लेकिन पीडित प्रवीण कुमार ने पहले ही एमसीजी से नक्सा पास व अन्य शुल्क कटवाया हुआ था, इसलिए उसने अपना कार्य जारी रखा। उसके बाद आरोपी अंबिका प्रसाद ने पीडित ने निमार्ण को अवैध बताते हुए झूठी शिकायत एमसीजी में दे दी। जिस पर एमसीजी ने नोटिस दे दिए लेकिन पीडित ने उन नोटिस के सही जवाब दे दिए और एमसीजी ने निमार्ण का वैध मानकर कार्य करने की अनुमति दे दी।
इसके बाद भी आरोपी अंबिका प्रसाद बाज नही आया और पीडित प्रवीण की शिकायत सी एम विंडो पर दे दी इस प्रकार आरोपी ने पीडित पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।
पीडित का दावा है की उसने तंग आकर एक लाख पचास हजार रूपये आरोपी अंबिका प्रसाद को दे दिए। आरोपी का इससे पेट नही भरा अब वह पीडित से 20 लाख रूपये की मांग कर रहा है। जिस पर तंग आकर पीडित प्रवीण कुमार ने पुलिस में इसकी शिकायत दी। लेकिन 3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नही कर रही है। पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर पड़ताल की जा रही है और कानून के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी |
पीडित प्रवीण कुमार का कहना है ” मैं तंग आ चुका हूं। मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखता हूं और अपनी सभी जमा पूंजी मकान में लगा चुका हूं। मेरा सभी निमार्ण कार्य नियमों के अंतर्गत है। किंतु अंबिका प्रसाद अपने उच्च संबंधों का हवाला देकर मुझसे 20 लाख रूपये ऐठना चाहता है”। इस सम्बन्ध में अंबिका प्रसाद से सम्पर्क नहीं हो पाया |