किसान आंदोलन : बवाल के बाद सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट सेवाएं बंद !

चंडीगढ़ : 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों ने ट्रैक्टर परेड के दौरान बवाल के बाद हरियाणा सरकार ने प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। वहीं देर रात एक और बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत दिल्ली से सटे 3 जिलों सोनीपत, पलवल और झज्जर में टेलीकॉम सर्विस बंद कर दी गई है।
हरियाणा के गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने आदेश जारी किए हैं। आदेश के मुताबिक, इन तीनों जिलों में इंटरनेट व SMS सेवाएं बंद रहेंगी। केवल वॉइस कॉल कर सकते हैं। शाम 5 बजे तक सर्विस बंद रहेगी। अफवाहों और गलत सूचना फैलने से रोकने के लिए सर्विस बंद की गई है।
बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर दिया था। उन्होंने जिला पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। दंगाइयों व उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए कहा गया है।
संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स लगा दी गई है। पुलिस का खुफिया तंत्र भी स्थिति पर नजर रखे हुए है। क्योंकि पुलिस अब किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लेगी। प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।