पेपर लीक होने के बाद हरियाणा में ग्राम सचिव की भर्ती परीक्षा रद्द !

चंडीगढ़ : हरियाणा में ग्राम सचिव की भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षा में धांधली होने की बात सामने आई है, जिसके चलते यह परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षा 9 जनवरी और 10 जनवरी को सुबह और शाम के सेशन में हुई थी। लेकिन, पेपर लीक मामले में विभिन्न जगहों पर छापेमारी के बाद कई लोगों को पकड़ा गया है।
ग्राम सचिव का पेपर लीक कर परीक्षार्थियों को पास कराने की साजिश के मामले में SIT ने पैराडाइज स्कूल के मालिक जगदीप की पत्नी निशा और दो महिला परीक्षार्थियों और JBT टीचर जगपाल को गिरफ्तार किया है। ASP पूजा वशिष्ट ने बताया कि अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। दो मास्टरमाइंड समेत 12 नाम सामने और आए हैं।
आरोपी स्कूल मालिक ने पेपर लीक करने के लिए पत्नी को स्कूल में कक्ष निरीक्षक लगाया। इसी रूम में संगीता परीक्षा दे रही थी। स्कूल मालिक संगीता का पेपर क्लास से बाहर ले गया और फोटो खींचकर गन्नौर के राहुल को भेजी। संगीता को बुधवार रात और सीमा, निशा व जगपाल को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। संगीता सेफ्रॉन स्कूल के मालिक चरण सिंह की पत्नी है।
​​​​​​​सेफ्रॉन स्कूल पैराडाइज स्कूल के सामने बना है। जगपाल सरकारी स्कूल में टीचर है। मास्टरमाइंड मतलौडा के नरेश को स्कूल मालिक से मिलवाया गया था। उसके दो परिचित स्कूल में परीक्षा दे रहे थे। करनाल के विजेता स्कूल में रोहतक के सांपला निवासी पुष्पेंद्र जिम्मेदारी संभाल रहा था। यहां परीक्षार्थी को ब्लूटूथ डिवाइस दिया और इससे कनेक्ट वॉकी-टॉकी स्कूल के बाहर सॉल्वरों के पास थी।
मास्टरमाइंड बहादुरगढ़ के दीपक और मतलौडा के नरेश, दिल्ली के रामदत, मदीना के राजू, तेवड़ी के सतीश, मतलौडा के मनजीत कुंडू, कमल समेत 12 आरोपियों के नाम और सामने आए हैं। रामदत्त से ही ब्लूटूथ खरीदी गई थी। आरोपी पुष्पेंद्र व अन्य ने मिलकर मदीना के राजू से अंकित का डिस्ट्रिक हेड का कार्ड बनवाया था। इस कार्ड की मदद से वह किसी भी सेंटर में जा सकता था। पुलिस ने 17 आरोपियों को समालखा कोर्ट में पेश किया है। 8 को जेल भेज दिया है। स्कूल मालिक जगदीप समेत 6 को पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया है। इस मामले में अब SIT स्टाफ सलेक्शन बोर्ड से कार्ड के बारे में जानकारी जुटा रही है।