पूजापाठ के नाम पर ठगी में पोंगा पंडित गिरफ्तार

नई दिल्ली : राजधानी के जीटीबी एंक्लेव इलाके में पूजा पाठ के नाम पर लोगों को लाखों का चूना लगाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ठग की पहचान कुलदीप के रूप में हुई है। घर में सुख शांति व संपत्ति बढ़ाने के लिए पूजा पाठ का लालच देकर ठग नकदी और गहनों की अलग-अलग पोटली बनवाता था। सवा साल से पहले पोटली खोली तो अनर्थ होने की बात कहकर ठग पोटली से नकदी और गहनों पर हाथ साफ कर फरार हो जाता।
पुलिस के अनुसार पीड़िता अजय परिवार के साथ ज्योति कॉलोनी में रहते हैं। गत दस जुलाई को उनकी मां गाजियाबाद में रहने वाली अपनी बेटी के घर गई थी। वहां उनकी मुलाकात कुलदीप से हुई, उसने खुद को ज्योतिष का जानकार बताया।
आरोपि ने पीड़ित की मां से कहा वह अपने घर में पूजा पाठ करा लें तो उनके घर में सुख शांति बनी रहेगी, साथ ही संपत्ति भी बढ़ जाएगी। मां उसके झांसे में आ गईं, जब अपने घर लौटी तो उन्होंने पूरी बात बेटे को बताई। अजय पूजा पाठ के लिए तैयार हो गया। वह अपनी मां के साथ जीटीबी एंक्लेव में आरोपित के घर पहुंचे। ठग ने एक पोटली में घर के गहने व नकदी रखने के लिए कहा। उस वक्त पीड़ित के पास 3100 रुपये नकदी थी, वहीं पोटली में डाल दी। ठग ने उनसे कहा कि सवा साल बाद उसे खोले, अगर पहले खोल दिया तो बनता काम बिगड़ जाएगा। पुलिस अब ये पता लगा रही है कि ये धोकेबाज पंडित कितनो को चुना लगा चूका है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *