लापरवाह दिल्ली नगर निगम : जिंदा युवक का जारी कर दिया डेथ सर्टिफिकेट !

नई दिल्ली : दिल्ली के रहने वाले 58 वर्षिया विनोद शर्मा को नगर निगम की तरफ से डेथ सर्टिफिकेट का मैसेज मिला है जबकि वे जिन्दा और स्वस्थ है।
दिल्ली के आर्य नगर में एक निजी इंजीनियरिंग फर्म चलाने वाले विनोद शर्मा ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की तरफ से वेबसाइट लिंक के साथ एक मैसेज आया- डेथ सर्टिफिकेट के लिए आपके अनुरोध को मंजूरी दे दी गई है। आप नीचे दिए गए लिंक से सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि मैं यहां जीवित और स्वस्थ हूं। मेरे परिवार में किसी का भी निधन नहीं हुआ है और न ही किसी ने भी इस तरह के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया है। लेकिन फिर भी नगर निगम ने हमें डेथ सर्टिफिकेट भेजा है।
स्थायी समिति ने सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग को डेथ सर्टिफिकेट के लिए पंजीकृत फोन नंबर पर भेजे गए मैसेज के प्रारूप को बदलने का निर्देश दिया है। सदन के नेता नरेंद्र चावला ने सहमति व्यक्त की कि इस तरह की तकनीकी गड़बड़ी किसी को भी परेशान कर सकती है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि नया मैसेज मृतक का विवरण और उस व्यक्ति का नाम प्रदान करे जिसने सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था।
नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हो सकता है कि इसी तरह के मोबाइल फोन नंबर ऑटोमैटिक सिस्टम में फीड किए गए हों जिसके चलते यह गलती हुई।