जनता मांगे उप मंडल फर्रुखनगर : भाग्य बदलने में कारगर साबित होगा उप मंडल का दर्जा !

फर्रुखनगर ( नरेश शर्मा) : फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिलाने के लिए इलाके के लोगों में जो जज्बा और जूनून है वह किसी से छिपा नहीं है। जनप्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखने से उनका और उत्साह बढ़ गया है। इलाके के लोगों को नये सवेरे का आगाज होता नजर आ रहा है। ग्रामीण पूरी निष्ठा के साथ मुख्यमंत्री, सांसद, विधायकों के नाम ज्ञापन तैयार करवा कर तहसीलदार , जिला उपायुक्त को सौंप रहे है। वह नहीं चहाते की उनकी दो दशकों की मेहनत में किसी प्रकार की कमी रह जाये। क्योंकि उप मंडल का दर्जा ही इलाके के भाग्य को बदलने में काफी हद तक कारगर साबित हो सकता है।
राव इंद्र सिंह जोडी, पंचायत समिति सदस्य रोहताश जुडौला, सुरेंद्र यादव, सतेंद्र चौहान, सतेंद्र चौहान, बसंत कुमार मुशैदपुर, प्रमोद दीपक, नरेंद्र सिवाडी आदि का कहना है कि कहने को तो फर्रुखनगर ब्लॉक साइबर सिटी गुरुग्राम का हिस्सा है इस बात को सुन कर सीना चौडा हो जाता है। लेकिन जब सुविधाओं का अभाव देखते है तो दिल दुखता है। फर्रुखनगर के पटौदी विधानसभा में आने वाले 35 गांव में 400 के करीब ढाणियों में रहने वाले लोगों को सरकारी बस सुविधा भी नहीं है। 35 गांव तीन अलग अलग सड़कों से जुडे है। जो उन्हें पटौदी, फर्रुखनगर आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यातायात के नाम पर फर्रुखनगर वायां मुशैदपुर मार्ग पर केवल एक रोडवेज की बस है। जबकि फर्रुखनगर वायां डाबोदा पटौदी और फर्रुखनगर वायां ताजनगर रेलवे स्टेशन पंचगांव बिलासपुर मार्गो पर कोई बस सुविधा नहीं है। वर्षों से क्षेत्रवासी बस सुविधा की मांग करते आ रहे है।
यही हालत अन्य सुविधाओं की भी है। नाम बडे दर्शन छोटे बाली कहावत फर्रुखनगर खंड के साथ हो रही है। सौतेलेपन के कारण कारण इलाका हर क्षेत्र में पिछड चुका है। खेती योग्य भूमिगत पानी नहीं होने के कारण किसान वर्ग के युवा रोजगार की तलाश में जिला झज्जर, मानेसर आईएमटी में बनी कम्पनियों में धक्के खा रहे है। अगर फर्रुखनगर इलाके को उप मंडल का दर्जा मिलता है तो छोटी बड़ी कम्पनियां यहा स्थापित होगीं और युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। सभी प्रकार के सरकारी कार्य एक छत के नीचे मिलने लगेगी। उन्होंने बताया कि फर्रुखनगर खंड के प्रत्येक गांव में उप मंडल बनाने की मुहिम पूरी गति पर है। बच्चे बच्चे में जूनून है।