हरियाणा में एसटीएफ ने बेगुनाह को उतारा मौत के घाट, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड !

चरखी दादरी : जिले में एसटीएफ ने एक बेगुनाह को मौत के घाट उतार दिया। एसटीएफ से हुई चूक से जहां एक परिवार ने अपना इकलौता बेटा खो दिया तो वहीं डेढ़ साल के तनिश के सिर से उसके पिता का साया उठ गया। एसटीएफ से यह ऐसी चूक हुई है जिसे अब कोई सुधार भी नहीं सकता। इस मामले में एसटीएफ ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर एक को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच जारी है।
हत्याकांड को अंजाम देने वाली एसटीएफ टीम पर कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार सुबह मृतक बिंदर के पिता कृष्ण अन्य परिजनों और लोगों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे। मृतक के परिजनों ने एसपी विनोद कुमार से मुलाकात की और इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। हालांकि एसपी ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि इस मामले में जिसकी भी लापरवाही उजागर होगी, उसको बख्शा नहीं जाएगा।
मृतक के पिता कृष्ण ने बताया कि वो सपने में भी नहीं सोच सकते थे कि उसके निर्दोष बेटे की जनता के रक्षक ही हत्या कर देंगे। उन्होंने कहा कि बेटे बिंदर की मौत का अब तक परिवार को यकीन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि एसटीएफ की चूक से उन्हें ऐसा घाव मिल गया है जो जीवनभर नहीं भरेगा। कृष्ण का कहना है कि उसके बेटे की हत्या करने वालों पर पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे।
रोहतक एसटीएफ इंचार्ज भी अपनी टीम सहित मंगलवार सुबह दादरी पहुंच गए। एसटीएफ करीब चार घंटे से अधिक समय तक सीआईए में डेरा डाले रही। सूत्रों के अनुसार इस दौरान इस प्रकरण में हुई चूक की रिपोर्ट रोहतक एसटीएफ इंचार्ज ने भी उच्चाधिकारियों को भेज दी है। वहीं, एसपी विनोद कुमार का कहना है कि आरों सिपाही हरेंद्र पेश हुआ है जबकि ब्रेजा भी रोहतक एसटीएफ ने बरामद करवा दी है।
मृतक बिंदर के पिता कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस टीम की चूक से उसने इकलौता बेटा खो दिया। पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा है। उन्होंने बताया कि बिंदर की शादी चार साल पहले सिया से हुई थी और उसका डेढ़ साल का बेटा है और इस चूक की अब कोई भरपाई नहीं हो सकती।
बता दे कि महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप रविवार देर शाम कार सवारों की फायरिंग में हुई युवक की मौत के बाद दो दिन बाद इस बारे में खुलासा हुआ कि मृतक की मौत पुलिस की गोली से हुई है। गोशाला मोहल्ला निवासी बिंदर रविवार देर शाम अपने दोस्त छोटन और दिनेश के साथ अल्टो कार में सवार होकर महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप एक चाय के खोखे पर खड़ा था। इसी दौरान वहां एक ब्रेजा कार आई और ब्रेजा में सवार लोगों ने अल्टो सवारों पर फायर कर दिया था। अल्टो चालक ने कार को दयानंद कॉलोनी की गली में घुसा दिया था। फायरिंग में एक गोली पीछे का शीशा तोड़कर बिंदर की गर्दन में लगी। रविवार देर रात ही पुलिस ने उसका शव अल्टो से बरामद कर लिया था। मृतक की उम्र करीब 27 साल थी और वह कैंटर चलाता था। बिंदर की मौत गर्दन में गोली लगने से हुई है।