साइबर सिटी में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ !

गुरुग्राम : साइबर थाना पुलिस ने विदेशी नागरिकों को तकनीकी स्पोर्ट देने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि कॉल सेंटर के संचालक अभी भी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ साइबर थाने में गुरुवार को मामला दर्ज किया।
पुलिस के अनुसार प्लॉट नंबर 852 उद्योग विहार में फर्जी कॉल सेंटर चलने की सूचना मिली। साइबर थाना पुलिस ने टीम तैयार कर छापेमारी की। मौके पर आठ लड़के लैपटॉप और डेस्कटॉप पर हैडफोन लगाकर अमेरिका के लोगों से बात कर रहे थे। जालसाज अमेरिका के लोगों को जीमेल, याहूं और फेसबुक पर तकनीकी स्पोर्ट देने के नाम पर 500 से एक हजार डॉलर तक की ठगी करते थे। टीम ने काम कर रहे युवकों से कंपनी का रजिस्ट्रेशन, डोट लाइंसेंस,मॉड ऑफ पेमेंट और कस्टमर की जानकारी मांगी गई। लेकिन मौके पर मौजूद टीम लीडर जानकारी नहीं दे पाया।
टीम लीडर ललित शर्मा,तनवीर राजा और अजित मौके पर मिले। तीनों से पूछताछ की गई, लेकिन कुछ नहीं पता चला। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि कॉल सेंटर का मालिक लवकेश सांगवान और विकास खासा है। पुलिस की मौजूदगी में ललित ने दोनों को फोन कर दस्तावेज मंगाए गए। लेकिन वह नहीं आएं।
पुलिस ने कॉल सेंटर में नौकरी करने वाले पांच युवको की जानकारी लेकर उनको छोड़ दिया। मौके से पुलिस लैपटॉप, मोबाइल फोन और डेस्कटॉप को जब्त किया। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।