जनता मांगे उपमंडल फर्रुखनगर : एक सूत्रीय मुहिम को सफल बनाने में जुटे इलाके का हर तबका !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : इलाके की उन्नति और खुशहाली में उपमंडल का गठन होना एक मील का पत्थर साबित होगा। इलाके को विकास के पंख तो लगेंगे ही साथ में लोगो को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। क्षेत्रवासियों द्वारा फर्रुखनगर खंड को उपमंडल बनाने की मांग जायज है। क्षेत्रवासी चाहे किसी भी राजनीतिक दल में अपना विश्वास रखते हो लेकिन जब क्षेत्र की उन्नति की बात आती है तो सभी एकजुटता का परिचय देकर एक सूत्रीय मुहिम को सफल बनाने में जुट जाते है।
चौधरी धर्मपाल प्रधान पातली, नपा पार्षद मुरारी लाल सैनी, पूर्व नगर पार्षद नीरू शर्मा, राव महेंद्र सिंह माजरी, गजे सिंह नम्बरदार बावडा बाकीपुर, किशन लाल सैनी आदि का कहना है कि किसी भी प्रकार की बड़ी परियोजना, उद्योग और दर्जा मिलना सौभाग्य की बात तो होती है साथ में इलाके का मान भी बढ़ता है। रोजगार के संस्साधनों की बढ़ौतरी इलाके में खुशहाली का प्रतीक मानी जाती है। फर्रुखनगर जैसे पिछडे इलाके को सरकार उप मंडल का दर्जा देती है तो यह इलाके के लिए किसी पर्व मनाने की खुशी से कम नहीं होगी। उन्होंने बताया कि इलाका राजनीतिक दृष्टी से काफी पिछडा हुआ है।
रोजगार के नाम पर कृषि व हस्तकला ही शेष है। भूमिगत खारी पानी और बढ़ते कम्पीटीशन के दौर में भी इलाके की हस्त कलां कोई विशेष स्थान नहीं रख पाती है। हर कोई हाईटेक जीवन व्यतीत करना चहाता है। हस्तकला के दिवाने बहुत कम रह गए है। जिसके कारण फर्रुखनगर क्षेत्र में मुढढा बनाने वाले कारीगर भी कम रह गए है। उन्होंने बताया कि इलाके के पिछडेपन को दूर करने के लिए फर्रुखनगर खंड, तहसील के बाद अब दर्जा बढ़ा कर उप मंडल का दर्जा देना चाहिए। इलाके के लोगों द्वारा चलाई जा रही उप मंडल की मुहिम धीरे धीरे जन आंदौलन का रुप लेती जा रही है।
गांव में हस्ताक्षर अभियान, जनप्रतिनिधियों के लिए ज्ञापन देना इस मुहिम का मात्र शुरुआत है। सरकार से अपनी मांग मंगवाने के लिए इलाके के लोग जन आंदौलन, धरना प्रर्दशन आदि के लिए भी पीछे नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हित के लिए हम सभी क्षेत्रवासियों का परम कर्तव्य बनता है कि अपनी एकता का परिचय देते हुए इस मुहिम को सिरे चढ़ाने के लिए राजनीतिक मैदान से दूर होकर सहयोग करे। यह मुहिम किसी नेता, पार्टी, या अन्य के श्रेय लेने वाली मुहिम नहीं है। यह इलाके की उन्नति और विकास के लिए जरुरी है।